Shivraj and Modi

    नयी दिल्ली. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात कर राज्य के विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। एक सप्ताह के भीतर चौहान की प्रधानमंत्री से यह दूसरी मुलाकात है। दोनों नेताओं की मुलाकात तकरीबन एक घंटे चली।

    प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मीडियाकर्मियों से चौहान ने कहा कि उन्होंने राज्य सरकार की ओर से लिए गए नीतिगत निर्णयों और विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

    चौहान ने बताया कि उन्होंने राज्य में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति के बारे में अवगत कराया और कहा कि महामारी फिलहाल नियंत्रण में है और टीकाकरण अभियान तेज गति से जारी है।

    प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए चौहान ने कहा कि उनकी ऊर्जा प्रेरणा देने वाली है और उनके विचार नीति निर्माण में मदद करते हैं। गत सप्ताह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय मंत्रियों नितिन गडकरी और आर के सिंह से मुलाकात की थी।

    भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करते हैं। पिछले दिनों हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। इस साल भाजपा ने तीन राज्यों गुजरात, उत्तराखंड और कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदले हैं। (एजेंसी)