cm-yogi
cm-yogi

Loading

अयोध्या: आज यानी गुरूवार 9 सितंबर का दिन अयोध्या (Ayodhya0 के लिए ऐतिहासिक है। दरअसल आगामी 11 नवंबर को दीपोत्सव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) होने जा रही है। वहीँ अयोध्या पहुंचने के बाद पूरी कैबिनेट सबसे पहले हनुमानगढ़ी में संकट मोचन का दर्शन किए।

वहीँ इस दर्शन पूजन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंत्रियों के साथ राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे। वहीँ रामलला का आशीवार्द लेने के बाद वे निर्माणाधीन मंदिर भी देखने गए।

दरअसल आगामी 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं आज दर्शन पूजन के बाद योगी कैबिनेट की बैठक होगी। बैठक में दीपोत्सव समेत कई प्रस्तावों पर चर्चा होगी। कैबिनेट की बैठक लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी राम कथा पार्क में पहुंचेंगे।

देखा जाए तो अयोध्या में पहली बार कैबिनेट बैठक का आयोजन कर के सरकार सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के एजेंडे को धार भी दी गयी है। बता दें कि इससे पहले  साल 2019 में कुंभ मेले के दौरान प्रयागराज में भी मंत्रिपरिषद की बैठक हुई थी। इसके अलावा वाराणसी में भी ऐसे ही कैबिनेट की बैठक हो चुकी है। 

बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने हाल ही में राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख का खुलासा कर चुके हैं। जी हां, श्री राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार के श्री विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा आगामी 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की जाएगी। इस बाबत PM मोदी को आधिकारिक निमंत्रण पत्र भी सौंपा जा चूका है।