cng-png

    नई दिल्ली: आम जनता को महंगाई की मार से निजात मिलती नहीं दिख रही है। बताना चाहते हैं पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price Hike) की देश में बढ़ती कीमतों के बीच सीएनजी-पीएनजी (CNG PNG Price Hike) के दामों में बढ़ोतरी हुई है। जिससे देश में ऑटो टैक्सी कैब की सेवा महंगी हो सकती है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas Limited ) ने सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में इजाफा करने की घोषणा की है। 

    ज्ञात हो कि सीएनजी और पीएनजी के दाम 10 दिनों में दूसरी बार बढ़ें हैं। राजधानी दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई है। नई कीमतें आज से लागू हो रही हैं। इससे पहले 2 अक्टूबर को कीमतें बढ़ी थी। सीएनजी और पीएनजी दो रुपये से अधिक महंगी हुई है। राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां आज से सीएनजी 49.76 रुपये प्रति किलो और पीएनजी 35.11 रुपये प्रति एससीएम की कीमत पर आपको मिलेगी।  

    दूसरी तरफ दिल्ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद की बात करें तो यहां सीएनजी की कीमत 56.02 रुपये प्रति किलो और गुरुग्राम में 58.20 रुपये प्रति किलो हो गई है। जबकि पीएनजी नोएडा- ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में  34.86 रुपये और गुरुग्राम में 33.31 रुपये पहुंच गई है। पेट्रोल-डीजल के कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। दिल्ली में पेट्रोल 104 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है।