Congress CEC Meeting
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने बृहस्पतिवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और मिजोरम (Mizoram) विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा की। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में हुई सीईसी की बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

बैठक के बाद खरगे ने ‘एक्स’ पर पोस्ट में कहा, “छत्तीसगढ़ में हमने 5 साल ‘न्याय प्रणाली’ से एक नया अध्याय लिखा है। गांव, गरीब, किसान, युवाओं, महिलाओं व सभी वर्गों के जन कल्याण की स्थापना की है। आज छत्तीसगढ़ के विषय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। छत्तीसगढ़ का भरोसा बरकरार, फिर से कांग्रेस सरकार !”

उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा, “मिजोरम के लोग बदलाव के लिए उत्सकु हैं। इस खूबसूरत राज्य के साथ कांग्रेस पार्टी का ऐतिहासिक संबंध है। हमें विश्वास है कि मिजोरम कांग्रेस पार्टी को मजबूत करेगा और हमें अतीत की तरह सेवा करने का मौका देगा। हमने आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आगामी मिजोरम विधानसभा चुनावों के लिए राजनीतिक रणनीति पर चर्चा की।”

छत्तीसगढ़ में पहले चरण में सात नवंबर को 20 सीटों पर मतदान होगा तथा दूसरे चरण में 17 नवंबर को 70 सीटों पर मतदान होगा। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। भाजपा मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में है। मिजोरम की सभी 40 विधानसभा सीटों के लिए सात नवंबर को मतदान होगा। पिछले विधानसभा चुनाव में मिजो नेशनल फ्रंट ने 26 सीटें जीती थीं तो जोराम पीपुल्स मूवमेंट को आठ और कांग्रेस को पांच सीटें हासिल हुई थीं। (एजेंसी)