Congress Meeting in Delhi
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Elections) के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली में शनिवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक (Congress Central Election Committee Meeting) चल रही है। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शामिल हुए।

बैठक में कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल हुए हैं। इससे पहले 3 अक्टूबर को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर फैसला करने के लिए बैठक की थी।

इस साल के अंत में होने हैं चुनाव

बता दें कि मध्य प्रदेश 230 विधानसभा सीटों के लिए इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। राज्य में कांग्रेस और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच सीधा मुकाबला है। दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर निशाना साधते हुए अपने अभियान को तेज कर रहे हैं।

उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है भाजपा

भाजपा ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए पहले ही उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। दूसरी लिस्ट में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते सहित राज्य के कई भाजपा दिग्गज शामिल है।