Congress leader Mani Shankar Aiyar statement on Pakistan
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ( फाइल फोटो)

Loading

नई दिल्ली: पाकिस्तान पर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar statement on Pakistan) के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कहा, राहुल गांधी, कांग्रेस, मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। मैं कहना चाहूंगा कि कांग्रेस को ये दोहरी नीति छोड़ देनी चाहिए। भारत इतना ताकतवर है कि अगर उसने हम पर नजर डाली तो पाकिस्तान नहीं रहेगा। वे फारूक अब्दुल्ला की भाषा बोल रहे हैं। कांग्रेस पाकिस्तान की आतंकवादियों की भाषा बोलती है।

ये कांग्रेस नहीं पीएम मोदी का भारत है

पाकिस्तान पर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के हालिया बयान पर बीजेपी सांसद और गोरखपुर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार रवि किशन (Ravi Kishan) का कहना है, इस समय पाकिस्तान अपने लिए अनाज इकट्ठा कर रहा है। वे खाद्य संकट का सामना कर रहे हैं। मणिशंकर अय्यर को चाहिए कि वो कहीं अपना इलाज करा लें। ये कांग्रेस का भारत नहीं है, ये पीएम मोदी का भारत है।

मणिशंकर अय्यर ने क्या कहा

मणिशंकर अय्यर ने कहा कि पाकिस्तान भी एक संप्रभु मुल्क है। उनकी भी इज्जत है। उनकी इज्जत को कायम रखते हुए उनसे जितनी कड़ी बात करनी है करो। लेकिन बात तो करो। बंदूक को लेकर आप घूम रहे हो। उससे क्या हल निकला कुछ नहीं, तनाव उपर से बढ़ता जा रहा है। कोई भी पागल वहां आ जाए तो क्या होगा देश का। उनके पास एटम बम है। हमारे पास भी है, लेकिन किसी पागल ने हमारे बम को लाहौर स्टेशन में छोड़ा तो आठ सेकेंड के अंदर उसकी रेडियो एक्टिविटी अमृतसर पहुंचेगी।

आप उसको इस्तेमाल करने को रोको, लेकिन आपने उससे बात की, उसको इज्जत दी तो तभी जाकर वह अपने बम के बारे में नहीं सोचेंगे। मगर आपने उसको ठुकरा दिया तो फिर क्या होगा। दुनिया का विश्व गुरु बनना हो तो यह जरूरी है दिखाने के लिए कि जितना भी खराब हो हमारा समस्या पाकिस्तान के साथ, उसका हल निकालने के लिए हम मेहनत कर रहे है। पिछले दस साल से सारा मेहनत बंद है। मस्कुलर पॉलिसी दिखाने वाले भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास भी कहुटा यानी रावलपिंडी में मसल यानी परमाणु बम) है।