Iqbal Hussain on ram mandir
Designed Photo

Loading

बेंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka) में कांग्रेस विधायक एच. ए. इकबाल हुसैन (H.A. Iqbal Hussain) ने बृहस्पतिवार को कहा कि राम (Lord Ram) ‘हमारे परिवार के भगवान हैं और मैं उनका भक्त हूं।’ रामनगर क्षेत्र के विधायक ने कहा कि वह ‘रामोत्सव’ को ‘‘भव्य लेकिन धर्मनिरपेक्ष तरीके से” मनाएंगे।”  

हुसैन ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं पहले ही कह चुका हूं कि मैं राम भक्त हूं। मैं सभी देवताओं की पूजा करता हूं। इसके बारे में कोई अन्य सोच नहीं है।” उन्होंने कहा कि वह बचपन से ही सरस्वती, लक्ष्मी, गणेश और भगवान राम की पूजा करते रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सभी राजनीतिक दलों के साथ भव्य लेकिन धर्मनिरपेक्ष तरीके से ‘रामोत्सव’ को श्रद्धापूर्वक मनाने का फैसला किया है।”  

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर उन्होंने कहा, ‘‘कुछ लोग अपने राजनीतिक फायदे के लिए कुछ भी करते हैं लेकिन कांग्रेस कभी भी लोगों को बांटने के लिए भगवान और धर्म का इस्तेमाल नहीं करती।” हुसैन ने कहा, ‘‘कांग्रेस की एक विचारधारा, प्रतिबद्धता और अनुशासन है, जिसका मैं पालन करता हूं।” 

चुनावी वर्ष में अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह पर एक सवाल के जवाब में, उन्होंने कहा, ‘‘यह उन (भाजपा) पर छोड़ दिया गया है।” हुसैन ने कहा, ‘‘हम राम सहित सभी देवताओं की पूजा करते हैं। उनके लिए यह नया हो सकता है लेकिन हमारे लिए नहीं। हमारे लिए, राम हमारे परिवार के भगवान हैं। वे राम का इस्तेमाल राजनीति के लिए कर रहे हैं। हम नहीं कर रहे हैं।” (एजेंसी)