kharge
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ यह सुनिश्चित हो गया है कि, कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallika Arjun Khadge) पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल दाखिल किया है। वहीं अब तक  कांग्रेस के कुल 30 नेताओं ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष के चुनाव के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखा है।उनकी उम्मीदवारी के प्रस्तावकों में पार्टी नेता अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह, प्रमोद तिवारी, पी एल पुनिया, ए के एंटनी, पवन कुमार बंसल और मुकुल वासनिक शामिल रहे।

    इसके साथ ही आज कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि वह और उनके पार्टी सहयोगी आनंद शर्मा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे। इस बाबत आज तिवारी और शर्मा, खड़गे के समर्थन में कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे। मौके पर तिवारी ने कहा, “मैं और आनंद शर्मा कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी के समर्थन में आए हैं।”  कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने इससे पहले कहा कि खड़गे दोपहर में नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। 

    अपना नामांकन भरने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, “मैं उन सभी नेता, कार्यकर्ता, प्रतिनिधी और राज्यों के नेताओं का शुक्रिया करता हूं जो मेरे साथ मेरे नामांकन के समय मौजूद रहे। 17 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आएंगे और मुझे उम्मीद है की मैं यह चुनाव जीतूंगा।”

    गौरतलब है कि इस चुनावी रचे से दिग्विजय सिंह बाहर हो गए हैं। दरअसल आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले पार्टी नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को अपने सहयोगी मल्लिकार्जुन खड़गे और के.सी.वेणुगोपाल से मुलाकात की थी। इस मीटिंग से बहार आने के बाद खुद सिंह ने कहा कि, “वे (मल्लिकार्जुन खड़गे) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है और मैं उनका काफी आदर भी करता हूं इसलिए मैंने तय किया है कि मैं उनका (नामांकन भरने में) समर्थन करुंगा।” 

    इसके साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि, “हमारे वरिष्ठ नेताओं ने मिलकर खड़गे जी के नामांकन (कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए) के संबंध में निर्णय लिया है, मैं उनके लिए प्रस्तावक बनूंगा। हम कांग्रेस को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं।” बता दें कि गहलोत ने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की थी। 

    इसके साथ ही आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। थरूर ने यहां पार्टी मुख्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया। तिरुवनंतपुरम से सांसद ने पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को उनके कार्यालय में अपना नामांकन पत्र सौंपा।