PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

चेन्नई: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के इरोड पूर्व विधानसभा (Erode East Assembly) क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में गुरुवार को पहले दौर की मतगणना के बाद कांग्रेस उम्मीदवार ई. वी. के. एस. ईलनगोवन अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) के के. एस. थेन्नारासु से 6,000 से अधिक मतों से आगे हैं। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने दावा कर दिया है। कांग्रेस की जीत निश्चित है क्योंकि सभी को उम्मीद थी।

ईरोड ईस्ट उपचुनाव में कांग्रेस के आगे चलने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की जीत निश्चित है क्योंकि सभी को उम्मीद थी। हमारी पार्टी के लोग जीतने के लिए बहुत आश्वस्त हैं और हम एक बड़े अंतर से जीतने जा रहे हैं। यहां लोग डीएमके-कांग्रेस गठबंधन के समर्थक हैं।   

मतगणना सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू की गई। ईलनगोवन को उपचुनाव में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) का समर्थन हासिल है। अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में नाम तमिलर काची की एन मेनका तथा डीएमडीके के एस आनंद शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि मतगणना केंद्र और उसके आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इरोड पूर्व से कांग्रेस विधायक ई थिरुमगन इवेरा का चार जनवरी को निधन होने के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराया गया। 27 फरवरी को हुए उपचुनाव में करीब 75 फीसदी वोट पड़े थे।