Rahul Gandhi
File Pic

    नई दिल्ली. आज कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का जन्मदिन (Birthday) हैं और वे आज 51 साल के हो चुके हैं। बता दें कि राहुल ने कोरोना संक्रमण (Corona Pandemic) के चलते पैदा हुए हालात के मद्देनजर इस साल भी अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला लिया है। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे 19 जून को उनके जन्मदिन के मौके पर किसी तरह का कोई भी जश्न का आयोजन न करें। साथ ही उनके कोई कोई होर्डिंग या पोस्टर भी न लगाएं, बल्कि अपने पास उपलब्ध जो भी संसाधन हो उसका इस्तेमाल जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए करें।

    गौरतलब है किसंगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पहले ही प्रदेश कांग्रेस कमेटियों, पार्टी के विभिन्न संगठनों को पत्र लिखकर राहुल गांधी की इस अहम भावना से अवगत करा दिया है। साथ ही अब पार्टी के प्रदेश कांग्रेस कमेटियों ने भी कहा कि वे राहुल गांधी के जन्मदिन पर जरूरतमंद लोगों के बीच राशन, मेडिकल किट, मास्क और सैनेटाइजर बांटेंगे। वहीं भारतीय युवा कांग्रेस ने बताया कि वह राहुल गांधी के जन्मदिन पर कोरोना प्रभावित लोगों की जरुरी मदद करेगी, जरूरतमंदों को राशन मुहैया कराएगी और आम लोगों को टीका लगवाने में भी मदद करेगी।

    NSUI और IYC करेंगे फ्री वैक्स कैंप :

    इधर राहुल गांधी के जन्मदिन पर आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ और भारतीय युवा कांग्रेस ने लोगों के लिए अपने कार्यालय में मुफ्त कोविड टीकाकरण अभियान आयोजित करने की योजना बनाई है। NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने इस पर कहा कि, ” हमारे नेता राहुल जी का मानना है कि कोरोना को फैलाने के बजाय हमें लोगों को टीका लगवाना चाहिए ताकि वायरस न फैले। राहुल जी ने कहा है कि महामारी के बीच लोगों की सुरक्षा के लिए टीकाकरण ही सबसे अच्छा संभव और कारगार तरीका है।’

    इधर NSUI के राष्ट्रीय सचिव लोकेश चुघ ने बताया कि, आज यानी शनिवार सुबह उनके कार्यालय में टीकाकरण शिविर शुरू होगा। वहीं NSUI के कार्यकर्ता लोगों को कोविन साइट पर रजिस्ट्रेशन कराने और उनका निशुल्क टीकाकरण कराने में पूरी मदद करेंगे। इसी तरह, IYC देशभर में उन वरिष्ठ नागरिकों, दिहाड़ी मजदूरों और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अभियान चलाएंगे, जिनका अब तक टीकाकरण नहीं हो पाया है।