BJP will win decisively on 11 out of 14 Lok Sabha seats in Assam: Himanta Sharma
हिमंत बिस्वा सरमा )File Photo)

Loading

नई दिल्ली: डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin Remarks) के सनातन धर्म पर बयान को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। बीजेपी विपक्षी गठबंधन पर टूट पड़ी है। इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने सोमवार (4 सितंबर) को इसे लेकर कांग्रेस (Congress) पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया है कि कांग्रेस सनातन धर्म को नुकसान पहुंचाने की साजिश में अहम भूमिका निभा रही है।

हिमंत सरमा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, ”हिंदू विरोधी बयानों के लिए अपने गठबंधन सहयोगियों के खिलाफ कदम उठाने के बजाय, कांग्रेस ‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता’ की आड़ में छिप रही है।”

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, ”यदि इसी जगह इस्लाम, ईसाई या किसी अन्य धर्म के खिलाफ कोई टिप्पणी की गई होती तो क्या कांग्रेस इस मुद्दे को इसी प्रकार टाल देती? वास्तव में अब यह स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस सनातन धर्म को नुकसान पहुंचाने की साजिश में एक अहम रोल निभा रही है।”

प्रियांक खरगे की विवादित टिप्पणी 

हिमंत सरमा का यह बयान कर्नाटक सरकार में मंत्री प्रियांक खरगे की टिप्पणी के बाद आया है।  बता दें कि समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कांग्रेस नेता प्रियांक खरगे ने उदयनिधि स्टालिन के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि जो धर्म समान अधिकार नहीं देता है या लोगों के साथ इंसानों जैसा व्यवहार नहीं करता है, वो बीमारी के समान है।

मलेरिया और डेंगू से की थी ‘सनातन धर्म’ की तुलना 

उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने यह दावा करके विवाद खड़ा कर दिया था कि ‘सनातन धर्म’ समानता और सामाजिक न्याय के विरुद्ध है और इसका उन्मूलन करने की जरूरत है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने ‘सनातन धर्म’ की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया और डेंगू से करते हुए कहा कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं करना चाहिए बल्कि इनका विनाश कर देना चाहिए।