Controversy arose after Sidhu went to Pakistan, BJP said – told Imran Khan the elder brother then in response said this Punjab Congress chief
Photo: ANI

    Loading

    नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) कांग्रेस (Congress) चीफ नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) के फिर से खुलने के बाद शनिवार को गुरुद्वारा करतारपुर साहिब पहुंचे। इस बीच सिद्धू का पाकिस्तान (Pakistan) बॉर्डर (Border) के पास का एक वीडियो (Video) सामने आया जहां वह कुछ अधिकारियों से मिल रहे हैं और उनपर फूल बरसाए जा रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद कहा जा रहा है कि, सिद्दू ने कतिथ तौर पर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को अपना बड़ा भाई बताया है। बीजेपी के अमित मालवीय ने भी इस वीडियो को शेयर किया है जिसके बाद सिद्दू ने इसको लेकर सफाई दी है। 

     दरअसल, मालवीय ने वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, राहुल गांधी के चहेते नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना ‘बड़ा भाई’ कहते हैं। पिछली बार उन्होंने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल बाजवा को गले लगाया था, उनकी जमकर तारीफ की थी। क्या यह कोई आश्चर्य की बात है कि गांधी भाई-बहनों ने अनुभवी अमरिंदर सिंह पर सिद्धू को पाकिस्तान से प्यार करने वाला चुना?

    वहीं, पंजाब के मंत्री परगट सिंह ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि, जब पीएम मोदी (पाकिस्तान) जाते हैं तो वह ‘देश प्रेमी’ होते है। जब सिद्धू जाते हैं, तो वे ‘देशद्रोही’ होते हैं… क्या मैं आपको भाई नहीं कह सकता?

    इस सब के बीच, नवजोत सिंह सिद्दू भी सामने आए और पलटवार करते हुए उन्होंने कहा है कि, बीजेपी को जो चाहिए वो कहने दीजिए। सिद्धू ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर के फिर से खुलने पर कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के प्रयासों से यह संभव हुआ है। उन्होंने कहा, मेरा निवेदन है कि यदि आप पंजाब की जिंदगी बदलना चाहते हैं तो हमें सीमाएं खोल देनी चाहिए (सीमापार व्यापार के लिए)। हमें मुंद्रा बंदरगाह से क्यों जाना चाहिए? वहां से रास्ता 2100 किलोमीटर है, जबकि यहां से केवल 21 किलोमीटर है।

    बता दें कि, सोशल मीडिया पर सिद्धू का जो वीडियो सामने आया है उसमें, सिद्धू का गर्मजोशी से स्‍वागत होते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि करतारपुर पहुंचे सिद्धू पर पाकिस्तानी अधिकारियों ने फूल बरसाए। बता दें कि, सिद्धू पहले भी पाकिस्तान जाकर विवादों में घिर चुके हैं। इससे पहले पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा के गले लगने के चलते उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था।