ICICI-Videocon Loan Fraud Case

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई: आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन लोन धोखाधड़ी मामले में आरोपी चंदा कोचर, दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, मुंबई की एक अदालत ने आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन लोन धोखाधड़ी मामले में कोचर दंपति और धूत की तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है। वीडियोकॉन के अध्यक्ष वेणुगोपाल धूत, आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी व सीईओ चंदा कोचर और दीपक कोचर को इस मामले में सोमवार (26 दिसंबर) को सीबीआई अदालत के सामने पेश किया गया था। 

    सीबीआई की तरफ से अदालत में हाजिर हुए वकील ने बताया कि, सीबीआई ने वेणुगोपाल धूत, चंदा कोचर और दीपक कोचर की 3 दिन की हिरासत की मांग की थी। सुनवाई के दौरान सीबीआई की तरफ से दलील देते हुए में वकील ने अदालत में कहा कि, आईसीआईसीआई को 1,730 करोड़ का जो नुकसान हुआ है वो हमारा केस है। सीबीआई की तरफ से पेश विशेष लोक अभियोजक ए लिमोसिन ने सभी आरोपियों का आमना-सामना कराने के लिए तीन दिन की हिरासत का अनुरोध किया। 

    कोचर दंपति को जांच एजेंसी ने शुक्रवार रात संक्षिप्त पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। धूत (71) को सोमवार सुबह गिरफ्तार किया गया था। तीनों को विशेष अदालत के न्यायाधीश ए एस सैयद के समक्ष पेश किया गया। 

    बता दें कि CBI ने कोचर दंपति और धूत के अलावा दीपक कोचर द्वारा संचालित नूपावर रिन्यूएबल्स (एनआरएल), सुप्रीम एनर्जी, वीडियोकॉन इंटरनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड तथा वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज लिमिटेड को भारतीय दंड संहिता की धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 2019 के तहत दर्ज FIR में आरोपी बनाया है।