कांग्रेस (Photo Credits-ANI Twitter)
कांग्रेस (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) पार्टी को कब नया अध्यक्ष (Congress President) मिलेगा इसे लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट के अनुसार पार्टी नए अध्यक्ष पद के लिए चुनाव सितंबर 2022 में कराएगी। हालांकि ये खबर सूत्रों के हवाले से सामने आई है। कांग्रेस की तरफ से इसे लेकर कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है। 

    ज्ञात हो कि राजधानी दिल्ली में आज पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हुई। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष के चुनाव सहित कई मसलों पर चर्चा हुई। लगातार पंजाब और राजस्थान में मचे सियासी घमासान के कारण नए अध्यक्ष की मांग जोरों से उठी। आज की बैठक में सोनिया गांधी ने किसान आंदोलन और जम्मू-कश्मीर में हो रही हत्याओं के मसले पर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर कहा कि ये बीजेपी की किसान आंदोलन को लेकर उनकी मानसिकता को दर्शाता है। 

    वहीं आज की बैठक में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता नदारद रहे। इस बैठक में सोनिया गांधी ने दो टूक शब्दों में कहा कि पार्टी की कमान उनके हाथों में है। उन्होंने यह भी कहा कि मैं फुल टाइम कांग्रेस अध्यक्ष हूं। ये सोनिया गांधी का जवाब कपिल सिब्बल के सवाल का था। जिसमें उन्होंने पूछा था कि पार्टी अध्यक्ष कौन है?