Delhi High Court rejected PIL to Arvind Kejriwal petition and imposed a fine, Delhi
दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल

Loading

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) से मिली बड़ी खबर के अनुसार यहाँ के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejeriwal) को अब ED का 7वां समन मिला है।  इस बार ED ने आज यानी गुरुवार 22 फरवरी को उन्हें समन भेजते हुए पूछताछ के लिए आगामी सोमवार 26 फरवरी को बुलाया है।  

इससे पहले CM अरविंद केजरीवाल को बीते सोमवार यानी 19 फरवरी को ED के सामने पेश होना था, लेकिन वह तब हाजिर नहीं हुए।  वहीं दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ED ने तब पूछताछ के लिए तब CM केजरीवाल को समन भेजा था।

इस बाबत AAP ने ED के समन को गैर कानूनी बताते हुए तब कहा था कि ED के समन की वैधता का मामला अब कोर्ट में है।  इस बाबत ED ने खुद कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।  ED को अब बार बार समन भेजने के बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।  बता दें कि यह 6वां मौका था, जब CM केजरीवाल ED के समन पर पेश नहीं हुए थे। 

गौरतलब है कि हाल में ही दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ED ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसको लेकर कोर्ट ने केजरीवाल को समन दिया था और जिसमे बीते शनिवार को खुद अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट की सुनवाई में शामिल हुए थे।