HOME-MINISTRY
मेल भेजकर स्कूलों में बम की धमकी

दिल्ली-एनसीआर के 100 से ज्यादा स्कूलों में बुधवार सुबह बम की खबर होने की वजह से अफरा-तफरी मच गई. सभी स्कूलों की तलाशी ली गई, कहीं कुछ नहीं मिला.

Loading

नयी दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के स्कूलों में बम रखे होने की धमकी को अफवाह बताया और लोगों से कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। मंत्रालय ने कहा कि पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के अनुसार जरूरी कदम उठा रही हैं। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘घबराने की कोई जरूरत नहीं है। ईमेल से दी गई बम की धमकी अफवाह लगती है।

दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के अनुसार आवश्यक कदम उठा रही हैं।” राष्ट्रीय राजधानी और पड़ोस के नोएडा शहर में 100 से अधिक स्कूलों को बुधवार को सुबह उनके परिसर में बम रखे होने की धमकी वाला ईमेल मिलने के बाद अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। ईमेल के बारे में स्थानीय पुलिस को सूचित कर दिया गया और सभी स्कूलों को खाली करा लिया गया।

दरअसल दिल्ली और नोएडा के 100 से ज्यादा स्कूलों में आज सुबह बम की खबर मिलने के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया था। बम की कॉल के बाद तुरंत दमकल को कॉल किया गया जहां से मौके पर दमकल की गाड़ियां, दिल्ली पुलिस और एंटी बम स्क्वाड के लोग पहुंचे। बाद में सभी स्कूलों की तलाशी ली गई। लेकिन कहीं भी कुछ नहीं मिला। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल के बच्चों को घर वापस भेजा गया। गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस ने इसे फर्जी कॉल बताया है।

मामले पर मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर को मिलाकर लगभग 100 स्कूलों में धमकी भरे ईमेल भेजे गए थे। सभी जगह एक ही ईमेल भेजा गया था। दिल्ली के 60 से ज्यादा स्कूलों से बम की कॉल्स पुलिस और दमकल को मिलीं थीं। वहीं नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ये संख्या 40 के आस-पास रही। कई जगह एसओपी फॉलो अभी भी हो रही है। ईमेल भेजने वाले के IP एड्रेस की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।