दिल्ली के पुलिसकर्मी ने सड़क किनारे नमाज पढ़ रहे लोगों को मारी लात, कांग्रेस सांसद ने उठाए सवाल

Loading

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली पुलिस के जवानों द्वारा नमाज पढ़ रहे व्यक्ति के साथ बदसलूकी करने का वीडियो सामने आया है। यह घटना दिल्ली के इंद्रलोक नगर की बताई जा रही है।  कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने घटना के वीडियो को शेयर करते हुए दिल्ली पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये है। वहीं इस घटना की निंदा करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा हैं।

कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने घटना का वीडियो अपने आधिकारिक ‘एक्स’ पर शेयर करते हुए लिखा, ”नमाज़ पढ़ते हुए व्यक्ति को लात मारता हुआ ये दिल्ली पुलिस का जवान शायद इंसानियत के बुनियादी उसूल नहीं समझता, ये कौन सी नफ़रत है जो इस जवान के दिल में भरी है, दिल्ली पुलिस से अनुरोध है कि इस जवान के खिलाफ़ उचित धाराओं में मुक़दमा दर्ज करिये और इसकी सेवा समाप्त करिए।”

वहीं, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने इस मामले को लेकर ट्वीट करते हुए कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला। उन्होंने कहा, ”अमित शाह की दिल्ली पुलिस का मोटो है। शांति सेवा न्याय। पूरी शिद्दत से काम पर हैं।”

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा  जा सकता है कि कुछ युवक मेट्रो के खंभे के पास बीच सड़क पर नमाज पढ़ रहे हैं। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने  नमाजियों के साथ बदसलूकी करते हुए उन्हें हटाने की कोशिश की। पुलिसकर्मी की हरकत के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई और पुलिसकर्मी को घेर कर हंगामा करने लगे।

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस ने अपने सब-इंस्पेक्टर को  सस्पेन्ड कर दिया है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, डीसीपी (नॉर्थ) मनोज मीणा ने कहा, ”दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी को कथित तौर पर उत्तरी दिल्ली में सड़क पर नमाज़ पढ़ रहे लोगों के साथ मारपीट करते देखा गया है। उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।”