Lalu Yadav and Rabri Devi
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) से जुड़े नौकरी के लिए जमीन से जुड़े घोटाले में करीब 15 लोकेशंस में रेड डाली गई है। गौरतलब है ही कुछ दिनों पहले ही इस मामले में एक बार फिर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से पूछताछ की गई थी।

लालू-राबड़ी से हुई थी पूछताछ 

गौरतलब है कि CBI ने ‘नौकरी के बदले जमीन घोटाला’ मामले की जांच के तहत बीते मंगलवार को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद से करीब दो घंटे पूछताछ की थी। वहीं इससे एक एक दिन पहले, CBI ने राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से उनके पटना स्थित आवास पर करीब पांच घंटे तक पूछताछ की थी। तब जांच एजेंसी की टीम अपराह्न करीब 12 बजकर 55 मिनट पर भोजन करने के लिए चली गई। पूछताछ दोपहर करीब सवा दो बजे फिर से शुरू हुई थी।

क्या है मामला 

दरअसल यह पूरा मामला लालू प्रसाद के परिवार को तोहफे में जमीन देकर या जमीन बेचने के बदले में लोगों को रेलवे में कथित तौर पर नौकरी देने से संबद्ध है। यह मामला 2004 से 2009 के बीच प्रसाद के रेल मंत्री रहने के समय का है।

तेज हुई राजनीति

बता दें कि बीते सोमवार को राबड़ी से पूछताछ किये जाने की विपक्षी दलों ने तीखी आलोचना की थी। प्रसाद के छोटे बेटे एवं बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा था कि उनका परिवार केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का लगातार विरोध करता रहा है और यही कारण है कि सीबीआई की टीम पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची थी।