Bumble ऐप से आफताब ने की थी ‘खूनी खेल’ की शुरुआत, इस पर ही मिली थी श्रद्धा; जानें कितना Popular है ये Dating App

    Loading

    नई दिल्ली: इन दिनों श्रद्धा वॉकर मर्डर केस (Shraddha Murder Case) काफी चर्चा में है। जिस तरह आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) ने अपनी ही प्रेमिका को मौत के घाट उतारा, उसे जानकर सभी के होश उड़ गए हैं। आफताब ने पहले तो श्रद्धा का गाला घोटकर उसे मार डाला, उसके बाद उसके शव के 35 टुकड़े करके उन्हें जंगल के अलग-अलग जगह फेंक दिया। घटना के 6 महीने बाद जब इसका खुलासा हुआ, तब पुलिस ने आफताब को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद रिपोर्ट में बताया गया कि, आफताब और श्रद्धा की मुलाकात एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप (Dating App) के द्वारा मिले थे।

    इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि, आफताब डेटिंग ऐप के जरिए ही कई लड़कियों से मिलता था। इस डेटिंग ऐप का नाम Bumble है। इस डेटिंग ऐप को भारत में काफी लोग यूज़ करते हैं। तो आइए अब जानते हैं इस Bumble डेटिंग ऐप के बारे में विस्तार से, जिसे श्रद्धा और आफताब की हुई थी मुलाकात-

    Bumble है काफी पॉपुलर 

    Bumble डेटिंग ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। जबकि ऐपल ऐप स्टोर पर भी ये ऐप काफी पॉपुलर है। लाइफस्टाइल कैटेगरी में इसको 5वें नंबर पर रखा गया है। लाखों लोगों ने इसके बारे में रिव्यू लिखा है। लोग टिंडर के अल्टरनेटिव के तौर पर भी इस ऐप का यूज़ कर सकते हैं। साल 2014 में इस ऐप को लॉन्च किया गया था। इस पर सबसे पहले यूजर को अपनी प्रोफाइल बनानी होती है। 

    ऐप में हैं तीन मोड्स 

    Bumble में तीन मोड्स मौजूद है। इसमें एक मोड डेटिंग, दूसरा फ्रेंडशिप और एक बिजनेस नेटवर्किंग का है। यूजर अपनी जरूरत के हिसाब किसी भी मोड को सेलेक्ट कर सकते हैं। उसके बाद यूजर के सामने कई प्रोफाइल्स आती हैं। यूजर मैचिंग में इंटरेस्ट होने पर राइट स्वाइप करते हैं, जबकि पसंद ना होने पर लेफ्ट स्वाइप कर सकते हैं। यूजर ने जिसको राइट स्वाइप किया है, अगर उसने भी यूजर को राइट स्वाइप किया तो उसको नोटिफिकेशन मिलता है। जिसके बाद दोनों एक-दूसरे से चैट कर सकते हैं।

    फेमनिस्ट डेटिंग ऐप   

    Bumble में पहले मैसेज करने में एक ट्विस्ट भी है। दरअसल, अगर दोनों ने एक दूसरे को राइट स्वाइप कर दिया है तो केवल महिला ही इस ऐप में पहले मैसेज कर सकती है। इसलिए इस ऐप को फेमनिस्ट डेटिंग ऐप भी कहा जाता है। वहीं, कंपनी फी लेकर यूजर के प्रोफाइल को बूस्ट भी करती है। ताकि यूजर का प्रोफाइल ज्यादा लोगों को दिख सके।