Cold-fogg
Pic : Ani

    Loading

    नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस समय भीषण ठंड पड़ रही है। कड़ाके ठंड के बीच दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत उत्तर भारत के कई राज्य घने कोहरे की चादर में लिपटे हैं। वहीं कोहरा इतना घना है कि सामने की चीज़ों को देख पाना भी मुश्किल हो गया है। आज सुबह भी घना कोहरा छाया रहा। कोहरे की वजह से विज़िबिलिटी (Visibility) काफी कम हुई। 

    राष्ट्रीय राजधानी और आस-पास के इलाके घने कोहरे में गुम हैं। सड़कों पर जीरो विजिबिलिटी देखने को मिला है। तो वहीं उत्तर प्रदेश के नोएडा में शीतलहर का प्रकोप जारी है। शहर में घना कोहरा छाया दिखा। 

    भीषण ठंड (Cold) को लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि सैटेलाइट इमेजरी और उपलब्ध दृश्यता डेटा के अनुसार कोहरे की परत पंजाब और उससे सटे उत्तर-पश्चिम राजस्थान से हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बिहार तक फैली हुई है। 

    इतना ही नहीं बहराइच में आज सुबह 5:30 बजे दर्ज की गई दृश्यता (Visibility)  -50 मीटर, प्रयागराज- 50 मीटर, बिहार-भागलपुर- 25 मीटर, पूर्णिया और गया- 50-50 मीटर, पटना- 50 मीटर, उत्तर पश्चिमी राजस्थान: गंगानगर- 25 मीटर है।  

    मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आज सुबह 5:30 बजे भटिंडा में 0 मीटर, अमृतसर में 25 और अंबाला में 25-25 मीटर, हिसार में 50 मीटर, दिल्ली (सफदरजंग) में 25 मीटर, दिल्ली (पालम) में 50 मीटर; उत्तर प्रदेश: आगरा-0 मीटर, लखनऊ (अमौसी)-0 मीटर, वाराणसी (बाबतपुर)-25 मीटर, बरेली-50 मीटर।