Director General of Police Rajeev Kumar
पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार

Loading

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार (Director General of Police Rajeev Kumar) ने बृहस्पतिवार को कहा कि पुलिस संदेशखालि में हर व्यक्ति की शिकायत सुनेगी और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कुमार बुधवार को संदेशखालि गए थे और पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के अशांत क्षेत्रों की स्थिति का आकलन करने के लिए रात भर वहीं रुके थे, उन्होंने वहां महिलाओं पर अत्याचार करने के दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। 
कुमार ने आज सुबह धमाखालि में संवाददाताओं से कहा  कि हम प्रत्येक व्यक्ति की शिकायत सुनेंगे, अगर कोई घटना है तो हम दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे और अगर लोग अत्याचार में शामिल पाए जाते हैं, तो हम उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे। संदेशखालि में विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद से कुमार की क्षेत्र की यह पहली यात्रा है। उन्होंने दक्षिण बंगाल के अतिरिक्त महानिदेशक सुप्रतिम सरकार, बशीरहाट पुलिस जिले के पुलिस अधीक्षक हसन मेहदी रहमान और अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठकें कीं। 

यौन हिंसा और जमीन हड़पने के आरोपों की जांच के लिए गठित राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) की एक विशेष टीम बृहस्पतिवार को संदेशखालि का दौरा करेगी। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव बीपी गोपालिका और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर संदेशखालि में हिंसा की घटनाओं के संबंध में रिपोर्ट मांगी है और अपराध करने वालों के खिलाफ की गई कार्रवाई का चार सप्ताह के भीतर विवरण मांगा है। (एजेंसी)