Dawood Ibrahim's brother Iqbal Kaskar arrested, ED action in money laundering case
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले की भिवंडी (Bhiwandi) की एक अदालत (Court) ने शुक्रवार को कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के भाई इकबाल कासकर (Iqbal Kaskar) को सात दिन की एनसीबी (NCB) की हिरासत में भेज दिया है। मामले में मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो को कासकर से पूछताछ करनी है। कासकर को मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को गिरफ्तार किया था।

    हाल ही में 27 किलो हशीश की बरामदगी के सिलसिले में कासकर की कथित संलिप्तता की जानकारी मिली थी। ठाणे में जबरन धन वसूली के मामले में पुलिस ने 2017 में कासकर को गिरफ्तार किया था। महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत कासकर अभी ठाणे जेल में बंद है।

    शुक्रवार को उसे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे हशीश की बरामदगी के सिलसिले में पूछताछ के लिये एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया। मजिस्ट्रेट ने एनसीबी को कासकर की हिरासत देते हुये कहा, ”रिमांड की रिपोर्ट और केस डायरी को देखने के बाद ऐसा लगता है कि यह मामला गंभीर प्रकृति का है, और विशेष अदालत द्वारा सुनवाई किए जाने के योग्य है । इसलिए, जांच के पर्याप्त अवसर की जरूरत है।”

    अधिकारियों ने बताया था कि एनसीबी ने हाल ही में 27 किलो हशीश की बरामदगी के दो मामलों में सात लोगों को गिरफ्तार किया था और जांच के दौरान इस बात का पता चला कि इस मादक पदार्थ का स्रोत जम्मू कश्मीर था, इसके अलावा मामले में कासकर की कथित भूमिका की भी जानकारी मिली थी ।