earthquake
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/जयपुर. सुबह कि बड़ी खबर के अनुसार राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर और सीकर (Jaipur-Sikar) में आज सुबह भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए। वहीँ रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता अब 3।8 मापी गई है। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र जयपुर से 92 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में था। फिलहाल अब तक जान माल के नुकसान की कोई भी खबर नहीं है। इतना ही नहीं नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इसके बारे में जरुरी जानकारी दी है।

    घटना के अनुसार राजस्थान के सीकर में आज सुबह-सुबह तेज भूकंप के झटके महसूस किये गए हैं। वहीँ भूकंप आने से लोगों में दहशत फैल गई। आज सुबह 8।01 मिनट पर अचानक तेज गड़गड़ाहट के साथ एक भूकंप आया। वहीँ इस तेज झटके की वजह से लोग दर के मारे अपने अपने घरों से बाहर निकल गए।

    वहीं मौसम विभाग की मानें तो भूकम्प की तीव्रता 3।8 रही है। इतना ही नहीं यह जमीन से 5 किलोमीटर नीचे आया और इसका केंद्र सीकर का देवगढ़ था। इधर घटना पर स्थानीय लोगों ने बताया कि, आज जिस तरह का भूकंप का झटका महूसस हुआ, वह इससे पहले कभी भी महसूस नही हुआ था। भूकंप के साथ जहां कंपन तो हुआ, इसके साथ ही एक तेज आवाज भी सुनाई दी। खबर लिखे जाने तक जान माल के नुकसान की कोई भी खबर नहीं है।