Election Commission
FILE- PHOTO

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), उत्तराखंड (Uttarakhand), पंजाब (Punjab), गोवा (Goa) और मणिपुर (Manipur) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर शनिवार को चुनाव आयोग (Election Commission) अहम घोषणा करेगा। बताया जा रहा है कि, इलेक्शन कमीशन आज दोपहर को विधानसभा चुनावों के शेड्यूल को लेकर घोषणा करेगा।

    एएनआई ने जानकारी देते हुए बताया है कि, भारत निर्वाचन आयोग आज दोपहर 3.30 बजे गोवा, पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के शेड्यूल की घोषणा करेगा। बता दें कि, देश के कई इलाकों में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। 

    इससे पहले दिसंबर में चुनाव आयोग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) कर बताया था कि सभी दलों ने उनसे समय पर ही विधानसभा चुनाव कराने की मांग की है। लखनऊ में हुई चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुशील चंद्रा ने उन सुझावों के बारे में भी सबको बताया था, जो राजनीतिक दलों की तरफ से आयोग को मिले थे।

    चुनाव आयोग ने तब बताया था कि, सभी राजनीतिक दल इस बार समय पर चुनाव चाहते हैं। कुछ राजनीतिक दल ज्यादा रैलियों के खिलाफ हैं। वहीं अब राज्य में फाइनल वोटर लिस्ट 5 जनवरी के बाद आएगी। इसके साथ ही चुनाव आयोग ने वोटिंग टाइम भी एक घंटा बढ़ाने का ऐलान किया था। अब मतदान के दिन सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा।