Delhi High Court rejected PIL to Arvind Kejriwal petition and imposed a fine, Delhi
दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल

Loading

नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejeriwal)  आज यानी गुरुवार 4 जनवरी को गिरफ्तार हो सकते हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि दिल्‍ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने बीते बुधवार 3 जनवरी देर रात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इसकी आशंका जताते हुए कही।

इस बाबत आतिशी ने अपने पोस्ट में लिखा कि, ऐसी खबर आ रही है कि अरविंद केजरीवाल के आवास पर कल सुबह ED की रेड पड़ेगी। उनकी गिरफ्तारी की संभावना भी है। सौरभ भारद्वाज ने लिखा- कल सुबह CM केजरीवाल के घर ED उन्हें गिरफ्तार करने आने वाली है। 

लगातार 3 समन के बाद भी अब तक पेश नहीं हुए केजरीवाल

गौरतलब है की दिल्ली शराब नीति केस में ED ने केजरीवाल को तीसरी बार समन भेज कर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि, केजरीवाल अब तक एक भी समन में पेश नहीं हुए। उनकी तरफ से ED को यह कहा गया कि वे राज्यसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस की तैयारियों में व्यस्त हैं। उनसे जो भी पूछना हो वे उन्हें लिखित में भेज दें।

इसके पहले ED ने बीते 2 नवंबर और 21 दिसंबर को भी उन्हें पेश होने को कहा था। तब, केजरीवाल ने इन दोनों समन को गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित बताया और ED के सामने पेश होने से ही इनकार कर दिया। फिर 21 दिसंबर को तीसरा समन मिलने के बाद केजरीवाल 10 दिन के विपश्यना के लिए पंजाब के होशियारपुर चले गए थे।