ED summons actress Jacqueline Fernandez, will be questioned once again
File Photo

    Loading

    मुंबई: 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस की जांच में जुटी ईडी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Bollywood Actress Jacqueline Fernandez) को एक बार फिर से समन (Summon) जारी किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एजेंसी ने अभिनेत्री को कल यानी 16 अक्टूबर को पूछताछ के लिए तलब किया है। इससे पहले जैकलीन फर्नांडिस को ईडी ने गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वह एजेंसी के सामने पेश नहीं हो पाई थीं जिसके बाद उन्हें ईडी ताज़ा समन जारी किया है।

    बता दें कि, जैकलीन फर्नांडिस के अलावा ईडी ने अभिनेत्री नोरा फतेही को भी गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया था। नोरा से ईडी अधिकारियों ने घंटों लंबी पूछताछ की थी जिसके बाद उन्हें दिल्ली में ईडी दफ्तर से जाने दिया गया था। बताया जा रहा है कि, ईडी ने नोरा का इस दौरान 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस को लेकर सवाल-जवाब किए थे।रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले महीने ईडी ने इससे पहले जैकलीन से करीब 5 घंटों की पूछताछ की थी।

    मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में अभिनेत्री से एक गवाह के रूप में उनका बयान दर्ज किया गया था। अब एजेंसी एक बार फिर से एक्ट्रेस से पूछताछ करना चाहती है। गौरतलब है कि, सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) तिहाड़ जेल के कॉलर आईडी में गड़बड़ी करके जैकलीन को फोन करता था। ईडी के पास सुकेश के 2 दर्जन से ज्यादा कॉल रिकॉर्ड्स हैं जिसमें जैकलीन और नोरा का नाम भी शामिल है। कॉल रिकॉर्ड के आधार पर ईडी को पता चला कि, यह आदमी जैकलीन को भी धोखा दे रहा था।

    ईडी एक बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट की पत्नी से 200 करोड़ रुपये की वसूली के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में जांच कर रही है। सुकेश के अलावा उनकी पार्टनर एक्ट्रेस लीना मारिया पॉल से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है।