Indian army
File Pic

    Loading

    श्रीनगर.  जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Terrorist Encounter) शुरू हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के अवंतीपोरा के बारगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया।

    उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादी की पहचान और वह किस आतंकवादी संगठन से जुड़ा था, इसका पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभियान जारी है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

    गौरतलब है कि करीब एक हफ्ते पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था ।  यह मुठभेड़ राजपुरा इलाके में हुई थी औमारे गए आतंकियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर यासीर पर्रेय था आईईडी बनाने में एक्सपर्ट था।  था  जबकि दूसरा विदेशी आतंकी था।  दोनों ही कई गंभीर आतंकी घटनाओं को अंजाम दे चुके थे।