J&K encounter
फाइल फोटो

Loading

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुलगाम के रेडवानी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सोमवार देर रात इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। अधिकारियों नेस बताया कि बाद में मुठभेड़ शुरू हो गई। इस बीच खबर आ रही है कि इस मुठभेड़ में अन्य आतंकियों के साथ लश्कर कमांडर बासित अहमद डार भी घिर गया है। फ़िलहाल इसे लेकर अभी तक कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के हार्डकोर आतंकवादी बासित अहमद डार पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। आतंकवादी बासित अहमद डार जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के रेडवनी पाईन का रहने वाला है। इसकी तलाश सुरक्षा एजेंसियों को काफी समय से थी। आतंकी बासित अहमद डार कई आतंकी हमलों में शामिल रहा है और इसका काम युवाओं का बहला-फुसला कर आतंकी बनाना और संगठन में भर्ती करने का काम करता है। फ़िलहाल रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी बासित अहमद डार को सेना ने घेर लिया और अगर पकड़ा जाता है तो इसे एक बड़ी कामयाबी माना जाएगा।

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वायु सेना के काफिले पर हुए आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला कर दिया था। इस आतंकी हमले में 1 जवान शहीद हो गए, जबकि 4 घायल हो गए थे। उसके बाद से ही आतंकियों को सबक सिखाने के लिए सुरक्षाबलों ने इलाके में व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया था। इसके अलावा सुरनकोट और उसके आसपास के इलाकों में मामले के दो आतंकियों के पोस्टर भी जारी किया गया था और सूचना देने वाले को 20 लाख रुपये के इनाम देने का ऐलान किया था। मामले से वाकिफ अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षाबलों की एक उत्साही इकाई ने शुरुआत में पोस्टर लगाने का फैसला किया था, लेकिन बाद में अपने वरिष्ठों की झिड़की के बाद उन्हें हटा दिया।