अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद जम्मू-कश्मीर से 60 युवाओं के लापता होने का दावा निकला फर्जी, पुलिस ने दिया ये बयान

    Loading

    नई दिल्ली: अफगानिस्तान (Afghanistan Crisis) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद से ही वहां के हालात चिंताजनक बने हुए हैं। वहां के हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जो दिखाते हैं कि एयरपोर्ट पर कितनी भीड़ है। इन सब के बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर अचानक एक खबर चर्चा का विषय बन गई की अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से 60 युवा लापता (60 Youths Missing) हो गए हैं। हालांकि यह दावा अब फर्जी साबित हो गया है। कश्मीर पुलिस ने 60 युवाओं के लापता होने की खबर को फेक करार दिया है। 

    ज्ञात हो कि कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करते हुए जम्मू-कश्मीर से 60 युवाओं के लापता होने के दावे को खारिज करते हुए इसे फेक करार दिया है। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चल रहा है कि अफगानिस्तान के तालिबान में कब्जे के बाद कश्मीर घाटी के अलग-अलग इलाकों से 60 युवा लापता हो गए हैं। यह पूरी तरह से फेक खबर है। 

    कश्मीर पुलिस का ट्वीट-

    ज्ञात हो कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब सोशल मीडिया पर फेक दावा किया गया हो। इससे पहले भी कई बार सोशल मीडिया पर कई तरह के दावे किए गए हैं जो बाद में फेक साबित हुए हैं।

    वहीं अमेरिका ने अफगानिस्तान छोड़ दिया है। तालिबान ने 31 अगस्त तक का समय अमेरिका को दिया हुआ था। लेकिन अमेरिका ने पहले ही उसे छोड़ दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने जो बाइडेन ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि हमने अफगानिस्तान में 20 साल तक शांति बनाए रखी। साथ ही हमारा मिशन सफल रहा।