Manohar Joshi Death
मनोहर जोशी (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और शिवसेना नेता मनोहर जोशी (Manohar Joshi) की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल (Hinduja Hospital) में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनकी तबियत बिगड़ने की खबर के बाद शिवसेना ठाकरे गुट के प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनकी पत्नी उन्हें देखने अस्पताल पहुंचे। फिलहाल अभी उनके तबियत से जुड़ी कोई मेडिकल बुलेटिन (medical bulletin) जारी नहीं किया गया है।

बता दें की मनोहर जोशी 1995-99 में राज्य की पहली शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार के दौरान मुख्यमंत्री जबकि दाके मंत्री थे। की पत्नी अनघा जोशी का निधन उनके आवास को निधन हो गया है। इसकी जानकारी परिवार के एक करीबी व्यक्ति ने दी। करीबी ने बताया कि रविवार देर रात उनका लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनका काफी समय से इलाज चल रहा था।

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और शिवसेना नेता मनोहर जोशी की तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनकी तबियत बिगड़ने की खबर के बाद शिवसेना ठाकरे गुट के प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनकी पत्नी उन्हें देखने अस्पताल पहुंचे। फिलहाल अभी उनके तबियत से जुड़ी कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया गया है।

बता दें की मनोहर जोशी राजनीति में कदम विधान परिषद के लिए निर्वाचित होकर रखा था। जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे पलटकर नहीं देखा।  1995-99 में राज्य की पहली शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार के दौरान मुख्यमंत्री थे। मनोहर जोशी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए (NDA)) के सरकार के दौरान साल 2002 से 2004 तक लोक सभा के अध्यक्ष थे।