CHITRA
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की पूर्व एमडी चित्रा रामाकृष्णन (Chitra Ramkrishna) की आज दिल्ली की अदालत में पेशी होगी। दरअसल कोर्ट के आदेश के बाद ED ने उन्हें बीते गुरुवार को गिरफ्तार किया था। वहीं यह गिरफ्तारी फोन टैपिंग से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई है। इसके बाद कोर्ट ने अवैध फोन टैपिंग और जासूसी मामले में चित्रा को 4 दिन की हिरासत में भेज दिया था।

    गौरतलब है कि, इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की पूर्व प्रबंध निदेशक चित्रा रामकृष्ण को गैरकानूनी तरीके से फोन टैपिंग और एक्सचेंज के कर्मचारियों की जासूसी से जुड़े मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में बीते गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद रामकृष्ण को अदालत में पेश किए जाने के बाद ED ने कोर्ट से पूछताछ के लिए 9 दिन की कस्टडी मांगी थी। लेकिन अदालत ने एजेंसी को 4 दिनों के लिए ही रामकृष्ण को हिरासत में सौंपा था। 

    बता दें कि, ED का आरोप है कि, NSE की पूर्व मुखिया असल में अपराध की आय से जुड़ी सभी गतिविधियों में शामिल थीं और इसमें जानकारी को छुपाना भी प्रमुखता से शामिल था। इतना ही नहीं इस मामले पर ED का कहना था कि रामकृष्ण की कस्टडी में पूछताछ से ED को मामले से जुड़ी जानकारी जुटाने और प्रभावी जांच के तौर-तरीकों की पहचान करने में मदद भी मिलेगी। आज ये मियाद खत्म होने पर रामाकृष्णन की दिल्ली की अदालत में पेशी होगी।