goa-fire
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/गोवा. गोवा (Goa) से मिल्की एक खबर के अनुसार, यहां की राजधानी पणजी के पास पिलेर्न औद्योगिक क्षेत्र ( Pilerne Industrial Estate) में एक पेंट निर्माण संयंत्र में आग लगने के बाद धुएं की मोटी परत छाने के कारण आस-पास रहने वाले करीब 200 लोग अपना घर छोड़कर दूसरी जगह जाने पर मजबूर हैं तथा कहीं और चले गए हैं। वहीं कई घंटों की मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया गया है।

    क्या है मामला 

    मामले पर उत्तरी गोवा के जिलाधिकारी मामू हेगे ने आज बताया कि बीते मंगलवार अपराह्न करीब ढाई बजे औद्योगिक इलाके में स्थित बर्जर बेकर कोटिंग्स फैक्टरी में अचानक आग लग गई थी। जिला प्रशासन ने बाद में एक परामर्श जारी किया, जिसमें फैक्टरी के दो किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों को कहीं और स्थानांतरित होने के लिए कहा गया, क्योंकि धुएं से स्वास्थ्य संबंधी गम्भीर समस्याएं हो सकती हैं।

    CM सावंत का दौरा 

    इस बीच, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बीते मंगलवार रात फैक्टरी स्थल का दौरा किया। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बुधवार तड़के आग पर काबू पा लिया गया। अधिकारी ने कहा कि फैक्टरी के पास रहने वाले लगभग 200 लोग अपने आप कहीं और चले गए हैं। उन्होंने कहा, “सरकार को हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं पड़ी, क्योंकि लोग खुद ही अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के यहां चले गए।” मुख्यमंत्री सावंत ने  कहा था कि सरकार ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।