mig-29
Pic: Social Media/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली. गोवा (Goa) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, नेवी (Indian Navy) एक MIG 29K विमान के गोवा तट पर क्रैश (Crash) होने की जानकारी मिली है। मामले पर नेवी ने बताया कि अपनी रूटीन फ्लाइट के दौरान समुद्र के ऊपर उड़ान भर रहा था। लेकिन फिर बेस पर लौटते समय इसमें कुछ तकनीकी खराबी हुई। इसके बाद पायलट ने खुद को इजेक्ट कर लिया। वहीं उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। विवरण की प्रतीक्षा है।

    इस बाबत भारतीय नौसेना ने जानकारी देते हुए बताया कि, “एक मिग 29K लड़ाकू विमान गोवा तट पर नियमित उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी आने के कारण समुद्र के ऊपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और पायलट की हालत स्थिर बताई जा रही है। वहीं घटना के कारणों की जांच के लिए एक पूछताछ बोर्ड (BOI) को आदेश दिया गया है।”

    गौरतलब है कि बीते 26 नवंबर 2020 को भी गोवा के तट के पास MIG-29K ट्रेनर विमान भी दुघर्टनाग्रस्त हो गया था। तब बताया गया था कि विमान का टर्बो चार्जर, ईंधन टैंक इंजन विंग इंजन समेत कुछ मलबा मिला है। उस दौरान रूस निर्मित विमान ने विमान वाहक पोत INS विक्रमादित्य से उड़ान भरी थी और शाम के पांच बजे आस-पास यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।