Pic Source: Twitter
Pic Source: Twitter

Loading

रांची: झारखंड (Jharkhand) के बोकारो (Bokaro) के रहने वाले इरफान भाटी को गूगल ने करोड़ों के पैकेज पर उनकी हायरिंग की है। भाटी लंदन में गूगल की रिसर्च टीम का हिस्सा बने हैं। गूगल ने उन्हें सालाना एक करोड़ 20 लाख का पैकेज ऑफर किया है। इरफान ने 29 अगस्त को गूगल ज्वाइन किया है। पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर इरफान भाटी इससे पहले गूगल इंडिया में काम कर रहे थे। इससे पहले वह बायजूस और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों में भी काम कर चुके हैं।

IIT और IIM से नहीं की थी पढ़ाई
इरफान भाटी (Irfan Bhati) ने अपनी स्कूलिंग पिट्स मॉर्डर्न पब्लिक स्कूल (Pitts Modern Public School) गोमिया से 2014 में पूरी की थी। इसके बाद उन्होंने 2019 में हल्दिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, पश्चिम बंगाल से कंप्यूटर साइंस में बीटेक पूरा किया। पढ़ाई पूरी करने के बाद इरफान ने कॉर्पोरेट वर्ल्ड में बतौर प्रोफेशनल कदम रखा।

10वीं क्लास में ही बनाया मोबाइल अप्लीकेशन
इरफान ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए बताया कि बचपन से ही उनकी रुचि कंप्यूटर साइंस में थी। उन्होंने 10वीं क्लास में ही मोबाइल अप्लीकेशन बना दिया था। उन्होंने युवाओं के लिए कहा कि आज के समय में सॉफ्टवेयर के फील्ड में काफी अवसर हैं। उन्हें इस फील्ड में आना चाहिए।

इरफान साधारण परिवार से आते हैं
इरफान एक साधारण परिवार वाले बैकग्राउंड से आते हैं। उनके पिता अब्दुल का स्क्रैप का बिजनेस है और मां रुखसाना खातून का निधन हो चुका है। इरफान अपनी कामयाबी का श्रेय अपने पैरेंट्स को देते हैं।