PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। अनिल एंटनी के बाद अब एक और कांग्रेसी नेता बीजेपी में शामिल हुए हैं। भारत के पहले भारतीय गवर्नर-जनरल सी राजगोपालाचारी (C Rajagopalachari) के परपोते और पूर्व कांग्रेस प्रवक्ता सीआर केसवन (CR Kesavan) के आज बीजेपी में शामिल  हुए। उन्होंने हाल ही में कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। सीआर केसवन ने कहा कि पीएम मोदी की जन-केंद्रित नीतियां, भ्रष्टाचार-मुक्त शासन और सुधार-आधारित समावेशी विकास एजेंडा ने भारत को एक नाजुक अर्थव्यवस्था से दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में बदल दिया है।  

कांग्रेस के दिग्गज नेता और देश के पहले भारतीय गवर्नर जनरल सी राजगोपालाचारी के परपोते सीआर केशवन ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। अपने इस्तीफे में सीआर केशवन ने लिखा कि वह पार्टी के लिए बीते दो दशकों से काम कर रहे हैं लेकिन अब उन मूल्यों में कमी आई है, जो उन्हें पार्टी के लिए काम करने के लिए प्रेरित करते थे। केशवन ने लिखा कि पार्टी जो मौजूदा वक्त में दिख रही है, उसके साथ वह सहज महसूस नहीं कर रहे हैं। अब उनके बीजेपी में शामिल होने की अंटकले हैं। संभावना जताई जा रही है कि वह आज बीजेपी में शामिल हुए।  

केशवन राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले पार्टी के लिए कार्यक्रम की जिम्मेदारी नहीं उठाई और ना ही वह भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। केशवन ने लिखा कि अब समय आ गया है कि वह नए रास्ते पर आगे बढ़ें और इसलिए वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं। केशवन ने तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी को भी अपना इस्तीफा भेज दिया था।

बता दें कि सीआर केशवन ने 2001 में कांग्रेस की सदस्यता ली थी। इस दौरान वह राजीव गांधी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ यूथ डेवलेपमेंट के उपाध्यक्ष पद पर भी रहे। बता दें कि इससे पहले पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हुए थे।