PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

मुंबई: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा वीर सावरकर (Veer Savarkar) पर की गई टिप्पणी को लेकर राजनीति तेज हो गई है। वीडी सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने कहा कि अगर राहुल गांधी सावरकर पर अपने बयान के लिए माफी नहीं मांगते हैं, तो मैं उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करूंगा। उद्धव ठाकरे और संजय राउत (Uddhav Thackeray and Sanjay Raut) ने राहुल गांधी की टिप्पणी पर दुख जताया है लेकिन वीर सावरकर के पोते ने इसे केवल राजनीतिक एजेंडा बताया है। उन्होंने कहा कि संजय राउत और उद्धव ठाकरे के मन में सावरकर के प्रति सम्मान हो सकता है, लेकिन जब तक वे सावरकर के लिए अपना समर्थन नहीं दिखाते, इसका कोई मतलब नहीं है। मेरा अनुरोध है कि सावरकर के नाम का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए न करें।  

वीडी सावरकर के पोते रंजीत सावरकर (Ranjit Savarkar) ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा सावरकर का नाम राजनीति के लिए किस तरह से बदनाम किया जा रहा है यह देखकर वाकई दुख होता है। ऐसा लगता है कि वे मुसलमानों का भी ध्रुवीकरण कर रहे हैं। महाराष्ट्र में भी सावरकर के नाम पर राजनीति की जा रही है। मेरा अनुरोध है कि सावरकर के नाम का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए न करें।  

रंजीत सावरकर ने कहा कि संजय राउत और उद्धव ठाकरे के मन में सावरकर के प्रति सम्मान हो सकता है, लेकिन जब तक वे सावरकर के लिए अपना समर्थन नहीं दिखाते, इसका कोई मतलब नहीं है। अल्टीमेटम देने के बाद भी कांग्रेस नहीं रुकी और उन्होंने (उद्धव ठाकरे गुट ने) अभी तक कांग्रेस को अलग नहीं किया। उन्होंने कहा कि शरद पवार जी के मन में सावरकर के लिए बहुत सम्मान है, लेकिन उन्हें आगे बढ़कर राहुल गांधी से सावरकर पर अब तक दिए गए अपने बयानों के लिए माफी मांगने के लिए कहना चाहिए। 

उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा है कि वीर सावरकर को लेकर उन्हें टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी। वह एक स्वतंत्रता सेनानी, क्रांतिकारी नेता थे और उनको लेकर हमारे दिल में सम्मान की भावना है। खड़गे साहब ने जो बैठक बुलाई थी उसमें हम नहीं जा सके। आज भी विपक्ष की बैठक बुलाई गई, हम वहां भी नहीं जा सके।