MODI
Pic: BJP Twitter

    Loading

    नई दिल्ली.  सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ‘गुजरात गौरव अभियान’ के तहत नवसारी (Navsaari) में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है।  दरअसल PM नरेंद्र मोदी आज गुजरात की यात्रा पर हैं। यहां वे नवसारी जिले में 3,050 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं  का उद्घाटन और शिलान्यास किया है।

    क्या कहा PM मोदी ने  

    आज यहां उद्घाटन के बाद उन्होंने कहा कि, आज मुझे 3,000 करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन औए शिलान्यास करने का अवसर मिला। ये सारे प्रोजेक्ट सूरत, तापी, नवसारी, वलसाड सहित दक्षिण गुजरात के करोड़ों साथियों का जीवन आसान बनाएंगे।  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, आजादी के इस लंबे कालखंड तक जिन्होंने सबसे अधिक सरकार चलाई, उन्होंने विकास को अपनी प्राथमिकता नहीं बनाया।जिन क्षेत्र, जिन वर्गों को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी वहां उन्होंने विकास किया ही नहीं, क्योंकि ये काम करने में मेहनत ज्यादा लगती है। 

    उनका यह भी कहना था कि, बीते 8 वर्षों में सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चलते हुए हमारी सरकार ने गरीब को मूलभूत सुविधाएं देने पर, गरीब के कल्याण पर सबसे ज्यादा जोर दिया है। याद है 8 साल पहले आपने अनेक-अनेक आशीर्वाद देकर, बहुत सारी उम्मीदों के साथ मुझे राष्ट्र सेवा की अपनी भूमिका को विस्तार देने के लिए दिल्ली भेजा था।बीते 8 सालों में हमने विकास के सपने और आकांक्षाओं से करोड़ों नए लोगों, अनेकों नए क्षेत्रों को जोड़ने में सफलता प्राप्त की है।

    क्या हैं उनका आज का कार्यक्रम 

    बता दें कि इन विकास परियोजनाओं में क्षेत्र में जल आपूर्ति में सुधार लाने और जीवनयापन आसान बनाने पर केंद्रित परियोजनाएं शामिल हैं। वहीं इसके बाद दोपहर करीब 12:15 बजे नवसारी में ए। एम।  नाइक हेल्थकेयर कॉम्प्लेक्स और निराली मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन भी करेंगे। इसके बाद, दोपहर करीब 3। 45 बजे अहमदाबाद के बोपल में IN-SPACe के मुख्यालय का भी वह उद्घाटन करेंगे।