Ayodhya Ram Mandir,AIIMS Delhi, Half Day Work,Central Government
दिल्ली एम्स अस्पताल

Loading

नई दिल्ली: अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा (Ayodhya Ram Mandir) समारोह होने जा रहा है इसके चलते ही दिल्ली के एम्स (AIIMS Delhi) समेत 4 बड़े अस्पतालों में हाफ-डे वर्क (Half Day Work) की घोषणा की गई है। जिसमें शामिल एम्स (AIIMS), सफरदरजंग, राम मनोहर लोहिया, लेडी हार्डिंग जैसे अस्पतालों में 2:30 बजे तक कोई काम नहीं होगा। लेकिन मरीजों को परेशानी ना हो इसके लिए इमरजेंसी सेवा चलती रहेगी। 

एम्स ने जारी किया नोटिस

आपको बताते चलें, एम्स (AIIMS Delhi) ने कर्मचारियों के लिए नोटिस जारी किया है। इसके तहत कहा गया कि, अस्पताल 2:30 बजे तक बंद रहेगा। इस समय OPD की सुविधा नहीं मिलेगी। वहीं पर सभी केंद्रों के प्रमुख, डिपार्टमेंट के हेड्स, यूनिट और ब्रांच ऑफिसर्स से कहा कि वे अपने कर्मचारियों को इसकी जानकारी दें।

इन अस्पतालों में यह रहेगी व्यवस्था

आपको बताते चलें, एम्स के अलावा सफदरजंग अस्पताल ने जारी अपने नोटिस में कहा है कि, 22 जनवरी को OPD के लिए सुबह 8 से 10 बजे तक मरीज रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। लैब, रेडियोलॉजिकल सर्विस सुबह 11.30 बजे तक उपलब्ध रहेंगी और फार्मेसी सुविधा दोपहर तक चालू रहेगी। साथ ही ऑपरेशन थिएटर भी इस दौरान बंद रहेंगे।

 दिल्ली एम्स का नोटिस

इसके अलावा लेडी हार्डिग जैसे अस्पताल ने अपने नोटिस में यह कहा, हाफ डे के चलते किसी भी मरीजों को परेशानी ना हो इसके लिए सुबह 8-10 बजे तक मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने अपने बताया गया है कि अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन OPD, लैब सर्विस दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेंगी।

केंद्र सरकार ने छुट्टी की थी घोषित

बता दें, केंद्र सरकार ने 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Pran-Pratishtha) को लेकर केंद्र के सरकारी कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी रहने का नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके अलावा प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर 5 राज्यों उत्तरप्रदेश, गोवा, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और हरियाणा में सरकारी छुट्टी घोषित की गई है, इस दौरान स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।