File Pic
File Pic

    Loading

    महाराष्ट्र : भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने महाराष्ट्र के पुणे(Pune), सतारा(Satara), सोलापुर(Solapur), सांगली और कोल्हापुर ( Sangli and Kolhapur), जिलों के लिए बुधवार को मौसम संबंधी (नाउकास्ट) चेतावनी जारी करते हुए, वहां अगले तीन से चार घंटे में मध्यम से भीषण बारिश (Heavy Rain) होने का अनुमान जताया है। 

    वर्तमान में उपलब्ध आंकड़ों के विश्लेषण के आधार पर लगाए गए अनुमान को ‘नाउकास्ट’ कहा जाता है। आईएमडी (IMD)ने रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, धुले, नंदुरबार, उस्मानाबाद, औरंगाबाद, बीड और नासिक जिलों के लिए भी ऐसी ही चेतावनी जारी की है। आईएमडी के मौसम पूर्वानुमान विभाग के प्रमुख अनुपम कश्यपी ने कहा, ‘ठाणे, पालघर, मुंबई और रायगढ़ में कुछ स्थानों पर अगले तीन से चार घंटे में मध्यम से भीषण बारिश (Heavy Rain) होने के आसार हैं।’

    उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार तक राज्य और पुणे जिले में बारिश जारी रहेगी। अधिकारी ने कहा, ‘प्रदेश में आज और कल मानसून जोर पर रहेगा।’ इस बीच, पुणे और पश्चिमी महाराष्ट्र के अन्य जिलों में लगातार बारिश के कारण विभिन्न बांधों में जल स्तर भी बढ़ गया। (एजेंसी)