Tamil Nadu Rains
PTI Photo

Loading

चेन्नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) में भारी सुबह से भारी बारिश जारी है। जिसके चलते जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई सडकों पर रेलवे सबवे में पानी जमा हो गया है। वहीं, तिरुनेलवेली में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। यहां कई इलाकों में घरों में बारिश का पानी घुस गया। निचले इलाकों से लोगों को निकला जा रहा है। तेज हवाओं के चलते कई जगहों पर पेड़ उखड गए हैं।

तमिलनाडु में भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण थूथुकुडी शहर में पेड़ उखड़ गए, जिससे वाहनों को नुकसान पहुंचा। भारी बारिश के मद्देनजर, थूथुकुडी जिला कलेक्टर ने सोमवार, 18 दिसंबर को स्कूलों, संस्थानों और कॉलेजों के लिए छुट्टी की घोषणा की है। चेन्नई में राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र (एसईओसी) के दृश्य जहां अधिकारी राज्य में वर्षा की स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। आईएमडी ने तमिलनाडु के दक्षिणी जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, तमिलनाडु के कई हिस्सों में अगले सात दिनों में बारिश होगी। रविवार को आईएमडी ने कहा कि भूमध्यरेखीय हिंद महासागर और दक्षिण श्रीलंका तट से सटे दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवाती परिसंचरण अब कोमोरिन क्षेत्र और पड़ोस पर है। आईएमडी ने कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी और तेनकासी जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

रविवार यानी आज दक्षिण तमिलनाडु के कई स्थानों और उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु के नागपट्टिनम, तिरुवरूर, तंजावुर, पुदुक्कोट्टई, रामनाथपुरम, शिवगंगई और विरुधुनगर जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

वहीं, सोमवार को दक्षिणी तमिलनाडु के कई हिस्सों और उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। तमिलनाडु के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी और तेनकासी जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु के रामनाथपुरम, शिवगंगई, विरुधुनगर, तंजावुर, पुदुक्कोट्टई और थेनी जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

मंगलवार को दक्षिण तमिलनाडु, उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। जबकि, बुधवार से शनिवार तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।