FILE- PHOTO
FILE- PHOTO

    Loading

    शिमला: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भीषण बर्फबारी (heavy snowfall) होने से बिजली, पानी और सड़के ठप्प पड़ गए हैं। हालात यह हैं कि लोग घरों में कैद हो गए हैं।  इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बर्फ हटाने का काम प्रशासन कर रहा है। बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश में हाल ही में हुए भीषण बर्फबारी के कारण समस्या काफी बढ़ गई है।  राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (State Disaster Management Authority) ने कहा कि राज्य के कई हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में भीषण बर्फ़बारी हुई है। जिससे सामान्य जन जीवन प्रभावित हुआ है।   

    राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश के लाहुल-स्पीति, कुल्लू, शिमला, किन्नौर और चंबा जिलों की ऊंची पहाड़ियों में हाल ही में बर्फबारी हुई है। इन जिलों के हिम-प्रवण क्षेत्रों में 121 सड़कें अवरुद्ध हैं। जलापूर्ति और बिजली आपूर्ति योजनाएं बाधित हैं। 

    एक दिन पहले ही राजधानी शिमला में ओलावृष्टि से शहर में सफेद चादर बिछ गई। दोपहर बाद मौसम बदला और करीब 15 मिनट तक ओलावृष्टि हुई।अचानक हुई ओलावृष्टि से लोगों को परेशान भी होना पड़ा। इससे शहर के तमाम रास्ते बंद हो गए। प्रशासन ने मशीनों के माध्यम से इसकी सफाई करवाई। लेकिन अभी भी हालात में कोई ख़ासा सुधार नहीं हुआ है।