hemant Soren

Loading

नई दिल्ली/मुंबई: जहां एक तरफ झारखंड (Jharkhand) में कथित भूमि धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अब मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। वहीं केंद्रीय एजेंसी ED उनका बयान दर्ज करने के लिए ढूंढ रही है। इस बीच मुख्यमंत्री सोरेन ने ED को पत्र लिखकर राजनीतिक एजेंडे के तहत कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने अपने और गठबंधन के विधायकों से रांची में ही रहने के लिए कह दिया है।

आखिर कहां हैं हेमंत सोरेन?

दिल्ली आने के बाद से ही इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि आखिर हेमंत सोरेन आखिर कहां हैं। यहीं उनका चार्टेड प्लेन दिल्ली एयरपोर्ट पर खड़ा है। उनके स्टाफ के कई लोगों के फोन बंद हैं। उनकी BMW कार को ED ने बीते सोमवार को जब्त कर लिया था। उनके ड्राइवर से भी पूछताछ हुई, लेकिन सोरेन का कुछ पता नहीं चला।

जानकारी दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक टीम कथित भूमि धोखाधड़ी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर बीते सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित आवास पहुंची। ED की ये टीम 13 घंटे से अधिक समय तक यहां रही। इस दौरान उन्होंने परिसर की तलाशी ली। वहीं इससे पहले ED ने बीते 20 जनवरी को हेमंत सोरेन से रांची में उनके आधिकारिक आवास पर पूछताछ की थी। उसके बाद ED ने नया समन जारी करते हुए यह बताने को कहा था कि वह पूछताछ के लिए 29 जनवरी या 31 जनवरी में से किस दिन यहां आएंगे।