PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    लखनऊ: खेल अवसंरचना के समर्पण (dedication of sports infrastructure) में यूपी में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि खेलो इंडिया में बेटियों ने सबसे ज्यादा रिकॉर्ड तोड़े। हर क्षेत्र में बेटियां आगे बढ़ रही हैं। पहले कहते थे पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेल को प्राथमिकता नहीं दी जाती थी। अब कहते हैं पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे लाजवाब। 

    अनुराग ठाकुर ने कहा कि नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस लखनऊ (National Center of Excellence, Lucknow) में पहले 160 बेड का होस्टल था अब हमने 300 बेड का होस्टल बनाया, इससे खिलाड़ियों को सुविधा और देश के लिए मेडल जीतने का मौका मिलेगा। इस बार खेलो इंडिया में भारोत्तोलन में 19 नेशनल रिकॉर्ड टुटे हैं। 

    https://twitter.com/AHindinews/status/1624642014104129542 

    बता दें कि इंडोनिशयाई दल के अध्यक्ष माइकल विक्टर सियानिपर ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की तारीफ करते हुए कहा कि आज के समय में जिस तरह का नेता होना चाहिए, अनुराग ने उसका एक मानक तय किया है।

    भारत पहली बार आयोजित हुए वाई-20 शिखर सम्मेलन के दौरान इंडोनेशियाई प्रतिनिधि को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के काम करने का अंदाज इस कदर पसंद आया कि उन्होंने दुनियाभर के युवा नेताओं के लिए अनुराग ठाकुर को आदर्श बताया। उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर की तारीफ करते हुए कहा, आज के समय में जिस तरह का नेता होना चाहिए, अनुराग ने उसका एक मानक तय किया है।