INDIA alliance leaders will meet the Election Commission today
INDIA गठबंधन की आज होगी चुनाव आयोग से मुलाकात

इंडिया गठबंधन के नेता आज दोपहर में चुनाव आयोग से मुलाकात करने वाले हैं। जहां वह कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। साथ ही वह BJP द्वारा चुनवा प्रचार के दौरान धार्मिक प्रतीकों के इस्तेमाल का मुद्दा भी उठा सकते हैं।

Loading

नई दिल्ली: देशभर में अभी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) का माहौल है। जहां चुनाव का तीसरा चरण भी पूरा हो गया है। ऐसे में अब विपक्षी गठबंधन इंडिया (INDIA alliance) के नेता चुनाव में हर चरण के बाद पूर्ण मतदान प्रतिशत के आंकड़े जारी करने की मांग को लेकर गुरुवार यानी आज चुनाव आयोग (Election Commission) से मुलाकात करने वाले हैं। जहां वह वोटिंग प्रतिशत (Voting percentage)से लेकर भाजपा (BJP) द्वारा चुनवा प्रचार के दौरान धार्मिक प्रतीकों के इस्तेमाल का मुद्दा उठा सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार इंडिया गठबंधन के नेता गुरुवार को दोपहर में चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ से मिलने वाले हैं। जहां वह कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) समेत विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग को अलग-अलग पत्र लिखकर पहले दो चरणों में मतदान के आंकड़ों को जारी करने में कथित देरी पर चिंता जताई है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 65.68 प्रतिशत मतदान हुआ है। हालांकि चुनाव आयोग ने कहा कि अब भी फील्ड लेवल मतदान अधिकारियों के पास से आंकड़े आ रहे हैं, ऐसे में अंतिम आंकड़ें में बदलाव देखे जा सकते हैं। वहीं, लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 66.14 प्रतिशत और दूसरे चरण में 66.71 प्रतिशत मतदान हुआ।