Indian Air Force vehicle convoy was attacked by terrorists in the Poonch district JK

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस हमले में सेना के कई जवान घायल हुए हैं।

Loading

नवभारत डिजिटल टीम: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ जिले में भारतीय वायुसेना ( Indian Air Force) के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस हमले में पांच IAF कर्मियों को गोली लग गई और उन्हें तत्काल चिकित्सा के लिए निकटतम सैन्य अस्पताल ले जाया गया। इस हमले में घायल हुए पांच सुरक्षाकर्मीयों में से एक जवान शहीद हो गया। स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। वाहनों को शाहसितार के पास जनरल क्षेत्र में एयर बेस के अंदर सुरक्षित कर दिया गया है।

हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने एक बयान जारी करते हुए कहा, “आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में, एयर वॉरियर्स ने जवाबी गोलीबारी करके लड़ाई लड़ी। इस हमले में पांच IAF कर्मियों को गोली लग गई और उन्हें तत्काल चिकित्सा के लिए निकटतम सैन्य अस्पताल ले जाया गया। एक वायु योद्धा ने बाद में चोटों के कारण दम तोड़ दिया। स्थानीय सुरक्षा बलों की ओर से आगे की कार्रवाई जारी है।”

अधिकारियों के मुताबिक यह हमला शाम को शशिधर के पास हुआ जब सुरक्षाबलों के वाहन जिले के सुरनकोट इलाके में सनाई टॉप की ओर बढ़ रहे थे। इस हमले में पांच जवान घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि सेना और पुलिस के अतिरिक्त जवानों को इलाके में भेजा गया है और आतंकवादियों का पता लगाने तथा उन्हें मार गिराने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी और घेराबंदी अभियान शुरू किया गया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से सुरक्षा बल के अधिकारी ने कहा, “हमले में भारतीय वायुसेना के पांच जवान घायल हैं और इलाज करा रहे हैं। घटना वाले क्षेत्र में भारतीय वायु सेना के गरुड़ विशेष बल को तैनात किया गया है। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान घटना में शामिल आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में लगे हुए हैं।”