IRCTC ने दिया यात्रियों को शानदार तोहफा,
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली : इंडियन रेलवे (Indian Railways) समय-समय पर अपने यात्रियों को रेलवे से सम्बंधित जानकारियां देती रहती है। साथ ही कैंसिल, रिशेड्यूल (Rescheduled Trains) और डायवर्टेड ट्रेनों की भी अपडेट (Train Update) देती रहती है। त्योहारी सीजन में ट्रेनों का आवागमन फिर प्रभावित हुआ है। जिसकी वजह से कुछ गाड़ियां देरी से चल रही हैं। इसलिए अगर आज आप भी कहीं यात्रा करने वाले हैं तो घर से निकलने से पहले एक बार अपने ट्रेन का स्टेटस जरूर चेक करें।  

    कैंसिल हुई ये ट्रेनें 

    जानकारी के मुताबिक आज भारतीय रेलवे ने करीब 88 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। तो वहीं 22 गाड़ियों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया है। कैंसिल हुए इन ट्रेनों में पठानकोट-ज्वालामुखी एक्सप्रेस, पठानकोट-जोगिंदर नगर पुणे-दानापुर स्पेशल, एक्सप्रेस और आनंद विहार टर्मिनल- उधमपुर स्पेशल समेत अन्य गाड़ियां शामिल भी हैं। आपको बता दें कि ये सभी ट्रेनें ज्यादातर बिहार, यूपी, दिल्ली और पंजाब के कई शहरों से होकर गुजरती हैं। 

    ऑफिसियल वेबसाइट से चेक करें ट्रेन का स्टेटस

    गौरतलब है कि इंडियन रेलवे और IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर कैंसिल, रिशेड्यूल और डायवर्टेड ट्रेनों की पूरी जानकारी दी गई है। आप https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर जाकर या फिर आईआरसीटीसी की वेबसाइट के लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/ list2 पर विजिट करके ट्रेनों का करंट स्टेटस जान सकते हैं।