Indigo Flight
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर शुक्रवार की रात एक बड़ा हादसा टल गया। दिल्ली से बेंगलुरु (IndiGo Delhi-Bengaluru Flight) के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-2131 से चिंगारी निकलने के बाद उसका टेक ऑफ रद्द कर दिया। इस घटना में 180 अधिक यात्रियों की जान बच गई। वहीं, इस घटना को एक यात्री ने अपने कैमरे में कैद कर लिया है।

    इंडिगो ने अपने बयान में कहा, “एक विमान संचालन उड़ान 6E-2131 (दिल्ली-बैंगलोर) ने टेक-ऑफ रोल के दौरान एक तकनीकी समस्या का अनुभव किया, जिसके तुरंत बाद पायलट ने टेक ऑफ को रोक दिया और विमान खाड़ी में लौट आया। सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित हैं और एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है।”

    दिल्ली पुलिस ने कहा कि इंडिगो की उड़ान 6E-2131 में सवार सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित हैं। एयरबस ए-320 विमान में 184 लोग सवार थे, जिन्हें घटना के बाद रात करीब 9:45 बजे तुरंत नहीं निकाला गया। 

    वहीं, यात्रियों में से एक, प्रियंका कुमार ने ट्विटर पर इस घटना का एक वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक इंजन में आग लगी और चिंगारी निकलती दिखाई दे रही है। उधर, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने डीजीसीए के अधिकारियों को घटना की जांच शुरू करने का निर्देश दिया है।

    बता दें कि इंडिगो के पास 275 से अधिक विमानों का बेड़ा है और यह 26 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए उड़ान भरता है। यह सितंबर में 57.7 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ देश की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइन भी है।

    गौरतलब है कि गुरुवार को अकासा एयर का एक बोइंग विमान दिल्ली हवाईअड्डे के रास्ते में एक पक्षी की चपेट में आने के बाद सुरक्षित उतर गया। इससे पहले, 15 अक्टूबर को बेंगलुरु जाने वाली अकासा एयर की फ्लाइट केबिन में जलती हुई गंध के कारण मुंबई हवाई अड्डे पर लौट आई थी, बाद में पता चला कि पक्षी के टकराने के परिणामस्वरूप केबिन में गंध आ रही थी।