Sadhguru Jaggi Vasudev

Loading

नई दिल्ली: सद्गुरु जग्गी वासुदेव (Sadhguru Jaggi Vasudev) नई दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। बीते 17 मार्च को उनकी इमरजेंसी ब्रेन सर्जरी की गई थी। सर्जरी से पहले कुछ हफ्तों तक उन्हें गंभीर सिरदर्द का सामना करना पड़ रहा था। सद्गुरु जग्गी वासुदेव को छुट्टी मिलने के बाद वे अपोलो अस्पताल से रवाना हो गए।

इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल के अनुसार सद्गुरु (66) के मस्तिष्क में रक्तस्राव के इलाज के लिए 17 मार्च को सर्जरी की गई थी। एक वीडियो क्लिप में सद्गुरु अस्पताल से बाहर निकलते हुए दिखे, जहां उनके अनुयायी स्वागत करने के लिए खड़े थे। इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल के वरिष्ठ सलाहकार न्यूरोलॉजिस्ट विनीत सूरी ने सद्गुरु का उपचार करने वाले डॉक्टरों की एक टीम का नेतृत्व किया। सूरी ने पूर्व में कहा था कि सद्गुरु की हालत गंभीर थी। सद्गुरु ईशा फाउंडेशन के संस्थापक हैं। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए ‘मिट्टी बचाओ’ और ‘रैली फॉर रिवर्स’ जैसे अभियान चलाए हैं।

अपोलो अस्पताल के डायरेक्टर डॉ संगीता रेड्डी ने बताया, ‘डॉक्टरों ने उनके इलाज और रिकवरी पर संतोष व्यक्त किया है। यह उन लोगों के लिए अच्छी खबर है जो उनके स्वास्थ्य के बारे में जानना चाह रहे थे।’ उन्होंने इस दौरान लोगों के प्रयार और सर्मथन के लिए आभार जताया। ईशा फाउंडेशन के मुताबिक 15 मार्च को सद्गुरु का एमआरआई स्कैन हुआ था, जिसमें उनके ब्रेन में बड़े पैमाने पर ब्लीडिंग देखने को मिली थी।