PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    कठुआ: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) 30 जनवरी को श्रीनगर में संपन्न होगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सर्दी के मौसम की बारिश के बीच शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में हटली मोड़ से पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ फिर शुरू की, जिसमें शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के संजय राउत (Sanjay Raut) सहित कई बड़े नेता शामिल हुए। इस दौरान, राहुल सफेद टी-शर्ट पर काले रंग की रेनकोट पहने नजर आए।

    यात्रा सुबह सात बजे आरंभ होनी थी, लेकिन खराब मौसम के कारण यह एक घंटे 15 मिनट की देरी से शुरू हुई। जहां राहुल जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम चरण में राहुल के साथ पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष विकार रसूल वानी और उनके पूर्ववर्ती जी ए मीर सहित कई कांग्रेस नेता नजर आए।

    नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने गुरूवार को राहुल की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के जम्मू-कश्मीर में दाखिल होने पर उसका स्वागत किया था। जम्मू-कश्मीर के कई हिस्सों में शुक्रवार सुबह से ही बारिश हो रही है। हालांकि, राहुल ने अपने समर्थकों के साथ देरी से ही सही, लेकिन यात्रा शुरू की। यात्रा के लिए पुलिस और केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों की तैनाती के साथ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

    यात्रा शुरू होने से कुछ घंटे पहले कांग्रेस के कई कार्यकर्ता और समर्थक तिरंगा लेकर कठुआ पहुंचे। शुक्रवार को यात्रा के तहत 25 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। ‘भारत यात्री’ रात में कठुआ जिले के चडवाल में विश्राम करेंगे। शनिवार को भी ‘भारत यात्री’ विश्राम करेंगे। इस बीच, तख्तियां और माला लिए कई युवाओं को जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर अलग-अलग स्थानों पर इंतजार करते देखा गया, जहां से यात्रा गुजरने वाली है। (एजेंसी इनपुट के साथ)