Farooq Abdullah
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) और नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला अब कोरोना पॉजिटिव (Corona Posetive) पाए गए हैं। फिलाहल 85 वर्षीय अब्दुल्ला घर पर ही सेल्फ आइसोलेशन में हैं। बता दें कि बीते साल अप्रैल में पहली बार उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस दौरान उन्हें कुछ दिनों के लिए अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था।

    गौरतलब है कि अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) कोरोना (Corona) संक्रमित हुई थी । वहीं उससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) भी फिर से कोरोना संक्रमित हो गई थी।  बीते बुधवार को ट्वीट कर उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी थी।

    देश की बात करें तो, भारत में कोविड-19 के 14,092 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,42,53,464 पर पहुंच गयी है जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,16,861 रह गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह आठ बजे तक अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, 41 मरीजों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 5,27,037 हो गयी है। 

    इनमें केरल द्वारा पुनर्मिलान किए गए मौत के 12 मामले भी शामिल हैं। आंकड़ों के अनुसार, उपचाराधीन मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.26 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.54 प्रतिशत है। कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में बीते 24 घंटों में 2,403 की कमी दर्ज की गयी है।